भारत में श्रेष्ठ मोबाइल लोन ऐप – Best Loan App in India 2022 in Hindi

By Yashvi

Published on:

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Best Loan App in India – हेलो दोस्तों स्वागत है आपका Loan Information Blog के एक और नए आर्टिकल में जिसमें हम आपको भारत के सबसे बेस्ट मोबाइल लोन ऐप के बारे में जानकारी देने वाले हैं.

आज के समय में लोन लेना काफी आसान हो गया है, क्योंकि मार्केट में अनेक सारी NBFC ने अपनी मोबाइल ऐप लांच कर दी है जिसके जरिये यूजर घर बैठे लोग के लिए आवेदन कर सकता है. इस ऐप में एक खास बात यह भी है कि इसमें कोई कागजी कारवाही की जरुरत नहीं होती है, इनमें लोन लेने की प्रक्रिया 100 प्रतिशत ऑनलाइन होती है. ऑनलाइन लोन ऐप आवेदक की प्रोफाइल के आधार पर आसानी से लोन प्रदान करवा देते हैं, बस आवेदक को इनकी लोन देने की शर्तों पर खरा उतरना पड़ता है.

तो चलिए दोस्तों आपका अधिक समय ना लेते हुए सीधे आते हैं अपने लेख के मेन पॉइंट पर और जानते हैं Best Loan App in India कौन – कौन सी हैं.

भारत के श्रेष्ठ लोन एप्लीकेशन की सूची (Best Loan App in India)

वैसे आपको प्ले स्टोर पर हजारों ऑनलाइन लोन प्रदान करवाने वाली ऐप मिल जायेंगीं, लेकिन इस आर्टिकल में हमने आपको 10 सबसे बेस्ट लोन ऐप के बारे में बताया है. इस सूची में हमने केवल उन्हीं लोन एप्लीकेशन को शामिल किया है जो RBI के नियमों के अंतर्गत काम करती है और जो NBFC द्वारा पंजीकृत संस्था हैं

भारत में इंस्टेंट ऑनलाइन लोन प्रदान करने वाली एप्लीकेशन की सूची निम्नलिखित है. आप इन सभी एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर जा कर इनस्टॉल कर सकते हैं. 

लोन एप्लीकेशन का नामलोन राशिसमय अवधि
 Navi: Loan & Health Insurance 10 हजार से 20 लाख 3 महीने से लेकर 6 साल 
 Money View: Personal Loan App10 हजार से 05 लाख  3 महीने से लेकर 5 साल
 Paytm: Secure UPI Payment 10 हजार से 02 लाख  6 महीने से लेकर 3 साल
 Early Salary: Instant Personal Loan App 08 हजार से 05 लाख  3 महीने से लेकर 2 साल
 Kissht: Instant Line of Credit 10 हजार से 01 लाख  3 महीने से लेकर 2 साल
 KreditBee: Quick Personal Laon 01 हजार से 03 लाख   62 दिनों से लेकर 15 महीने
 Branch Personal Loan App 750 रुपये से 50 हजार  62 दिनों से लेकर 180 दिनों के लिए
 MoneyTap- Credit Line and Loan 03 हजार से 05 लाख 3 महीने से लेकर 3 साल  
 Buddy Loan: Personal Loan 10 हजार से 15 लाख  6 महीने से लेकर 5 वर्ष
 CASHe Personal Loan App 01 हजार से 03 लाख  3 महीने से लेकर 1 साल

1. Navi: Investments, Loans & UPI

Navi एप्लिकेशन पूरे भारत में इंस्टेंट पर्सनल लोन और होम लोन की सुविधा प्रदान करता है. Navi एप्लिकेशन की मदद से आप घर बैठे अपनी मोबाइल की सहायता से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं. Navi App पर आपको 10 हजार से लेकर 20 लाख तक का पर्सनल लोन मिलता है,और इसके साथ साथ Navi App पर आप 10 करोड़ तक का होम लोन भी ले सकते हैं. Navi App से लोन लेना पूरी तरह से सुरक्षित है क्योंकि यह NBFC में पंजीकृत संस्था है. 

2. Money View: Personal Loan App

Money View App एक बेहद लोकप्रिय पर्सनल लोन प्रदान करने वाली एप्लीकेशन है जिसकी सहायता से आप घर बैठे ऑनलाइन लोन के लिए आवदेन कर सकते है. Money View App पुरे भारत में 5 हजार से अधिक स्थानों पर लोन की सुविधा प्रदान करता है. Money View App पर आपको 10 हजार से लेकर 5 लाख तक का पर्सनल लोन 3 महीने से लेकर 5 साल तक के लिए मिलता है, और इसमें पर्सनल लोन की ब्याज दर 16% से लेकर 39%  तक होती है.

3. Paytm App: Digital Wallet and Instant Personal Loan App

दोस्तों Paytm App एक डिजिटल वॉलेट है जिसकी सहायता से आप हर प्रकार के बिल का भुगतान, रिचार्ज, पैसे ट्रांसफर और टिकट बुकिंग जैसी अनेक प्रकार की सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं, लेकिन इसके साथ साथ Paytm App पर आप इंस्टेंट पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं. Paytm App पर आपको 10 हजार से लेकर 2 लाख तक का पर्सनल लोन मिलता है जिसका भुगतान आप 6 महीनों से लेकर 36 महीनों के अंदर कर सकते हैं. 

4. Fibe App: Salary Advance and Personal Loan App

Fibe भारत में वेतनभोगी लोगों को इंस्टेंट पर्सनल लोन की सुविधा प्रदान करता है. यह भारत के 49 शहरो में अपनी सुविधा प्रदान करती है. Fibe पर आपको 5 हजार से लेकर 5 लाख तक का पर्सनल लोन मिलता है. Fibe पर आपको 3 महीने से लेकर 3 साल तक के लिए पर्सनल लोन मिलता है. Fibe से लोन पाने के लिए आपकी मासिक आय 15 हजार या इससे अधिक होनी चाहिए. 

5. Kissht App: Instant Personal Loan App

Kissht App भारत में 12 हजार या इससे अधिक मासिक आय वाले लोगों को इंस्टेंट पर्सनल लोन की सुविधा प्रदान करता है. Kissht App पर आपको 10 हजार से लेकर 01 लाख रुपये तक का लोन 3 महीने से लेकर 24 महीनों के लिए मिलता है. Kissht App पर लोन की सम्पूर्ण प्रक्रिया ऑनलाइन है, यहाँ पर आप घर बैठे ऑनलाइन लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं. लोन की राशि का भुगतान भी आप UPI या नेट बैंकिंग के द्वारा कर सकते हैं. 

6. KreditBee App: Instant Personal Loan App

KreditBee App एक ऑनलाइन लोन प्रदान करने वाली एप्लीकेशन है जो की बहुत ही कम दस्तावेजों के साथ तुरंत पर्सनल लोन प्रदान करती है. KreditBee App को 10 मई 2018 में लांच किया गया और इसे Finnovation Tech Privet Limited द्वारा संचालित किया जाता है. 

KreditBee App पर आपको 01 हजार से लेकर 03 लाख तक का पर्सनल लोन मिलता है, लोन की राशि आपकी मासिक आय और आपके सिविल स्कोर पर निर्भर करता है. लोन की राशि का भुगतान आपको 62 दिनों से लेकर 15 महीनों के अंदर करना होता है. KreditBee App पर लोन लेना  पूरी तरह से सुरक्षित हैं क्यूँकि यह NBFC के अंतर्गत रजिस्टर संस्था है. 

7. Branch App- Quick Personal Loan App

Branch App भारत के 18 वर्ष से लेकर 60 वर्ष तक के लोगों को ऑनलाइन इंस्टेंट पर्सनल लोन की सुविधा प्रदान करता है. Branch App पर आपको 750 रुपये से लेकर 50 हजार तक का पर्सनल लोन 2% से 30% प्रतिवर्ष की ब्याज दर के साथ मिलता है. इसके साथ साथ आपको लोन की राशि का भुगतान करने के लिए आपको 62 दिनों से लेकर 180 दिनों का समय मिलता है. Branch APP पर लोन की राशि पर कोई भी लेट फीस और रिकवर फीस नहीं लगाईं जाती है. 

8. MoneyTap  App- Credit Line and Instant Personal Loan App

MoneyTap App पर आपको Education Loan, Car Loan, Marriage Loan, Travel Loan, Home renovation loan आदि प्रकार के लोन की सुविधा प्रदान करवाता है. यदि आपकी मासिक आय 30 हजार से अधिक है और आपकी उम्र 23 वर्ष से अधिक है तो आप MoneyTap App से लोन लेने के लिए योग्य है. 

MoneyTap App पर आपको 3 हजार से लेकर 05 लाख तक का पर्सनल लोन 13% प्रतिवर्ष तक की ब्याज दर के साथ मिलता है. MoneyTap App भारत के दिल्ली एनसीआर, न्यू दिल्ली, दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुड़गांव, मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे, चेन्नई, पुणे, हैदराबाद सिकंदराबाद, गांधीनगर, अहमदाबाद, चंडीगढ़, जयपुर, बडौदरा, मोहाली, आनंद, पंचकूला विजयवाड़ा, विजाग और इंदौर में लोन की सुविधा प्रदान करता है. 

9. Buddy Loan App- Instant Personal Loan

Buddy Loan App भारत के अंदर ऑनलाइन लोन प्रदान करने वाली एप्लीकेशन है. Buddy Loan App से लोन लेने के लिए आपको मासिक आय 20 हजार या इससे अधिक होनी चाहिए. Buddy Loan App से लोन लेना पूरी तरह से सुरक्षित है क्यूंकि Buddy Loan App NBFC के अंतर्गत रजिस्टर संस्था है. 

Buddy Loan App की सहायता से आप 10 हजार से लेकर 15 लाख तक का पर्सनल लोन ले सकते है. Buddy Loan App पर लोन की राशि पर 12% से लेकर 30% प्रति वर्ष तक ब्याज दर लगाई जाती है और आपको लोन की राशि का  भुगतान करने के लिए 6 महीने से लेकर 5 वर्ष तक का समय मिलता है.

10. CASHe App- Payment and Instant Personal loan App

 CASHe Personal Loan App ऑनलाइन लोन प्रदान करवाने वाली एक मोबाइल एप्लीकेशन है जिसकी सहायता से आप ऑनलाइन घर बैठे पूरे भारत में लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं. CASHe App से लोन लेने के लिए आपको कोई कागजी कारवाही की जरुरत नहीं पड़ती है, इसमें पूरी प्रोसेस 100 प्रतिशत ऑनलाइन है. CASHe App की सहायता से आप 1 हजार से लेकर 3 लाख तक का पर्सनल लोन ले सकते है. लोन की राशि का भुगतान आप 3 महीने से लेकर 12 महीने के अंदर कर सकते है. 

ऑनलाइन मोबाइल ऐप से लोन लेने के फायदे

यदि आप घर बैठे ऑनलाइन एप्लीकेशन से लोन के लिए आवेदन करते हैं तो आप निम्न सुविधाओं का लाभ उठा सकते है. 

  • ऑनलाइन लोन लेने के लिए आप घर बैठे अपने मोबाइल की सहयता से बिना बैंक के चक्कर लगाए लोन  प्राप्त कर सकते हैं. 
  • लोन की सम्पूर्ण प्रक्रिया ऑनलाइन होती है. 
  • यहाँ पर आप अपने निजी खर्चों के लिए भी लोन ले सकते हैं. 
  • अधिक कागजी कारवाही की आवश्यकता नहीं होती है. 
  • लोन की राशि का भुगतान करने के लिए EMI आप अपनी सुविधा अनुसार चुन सकते हैं. 
  • लोन की राशि सीधे आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाती है. 

निष्कर्ष

दोस्तों इस लेख में हमने आपको बताया है कि किन – किन एप्लीकेशन के माध्यम से आप घर बैठे ऑनलाइन इंस्टेंट लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं. ये सभी एप्लीकेशन लोन approve हो जाने के तुरंत बाद लोन की राशि सीधे आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर देते हैं. यदि आपको भी इंस्टेंट पर्सनल लोन की आवश्यकता है तो आप उपरोक्त किसी भी एप्लीकेशन का चुनाव पर्सनल लोन के लिए कर सकते है. 

इस लेख में इतना ही, यदि आपको इस आर्टिकल Best Loan App in India में दी गयी जानकारी अच्छी लगी हो तो इस लेख को सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ साझा करना ना भूलें. धन्यवाद||

Welcome to Loaninformationblog the website dedicated to providing timely and accurate information on government schemes & Recruitment, educational scholarships, agriculture policy, laws and and many more to All People

Leave a Comment